2025-05-12
HaiPress
Retail Sector: रिटेलर कैटेगरी में फैशन और परिधान भारत के खुदरा परिदृश्य में सबसे आगे बने रहे.
मुंबई:
इस साल जनवरी-मार्च तिमाही में भारतीय रिटेल सेक्टर में सालाना आधार पर 169 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रमुख महानगरों में नए रिटेल स्टोर खोलने की मजबूत गति जारी रही.जेएलएल इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार,रिटेल सेक्टर में ग्रॉस लीजिंग एक्टिविटी को लेकर तिमाही आधार पर 9 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई.
जेएलएल के मुख्य अर्थशास्त्री,अनुसंधान और आरईआईएस भारत प्रमुख,डॉ. सामंतक दास ने कहा,"इस सेगमेंट ने 2025 की पहली तिमाही में लीजिंग एक्टिविटी में महत्वपूर्ण 31 प्रतिशत हिस्सा लिया. कंटेम्पररी और फास्ट फैशन को पूरा करने वाले ब्रांडों ने भारतीय रिटेल परिदृश्य में मौजूदा और नए प्रवेशकों के रूप में तेजी से फुटप्रिंट का विस्तार किया,ताकि युवा जनसांख्यिकी की बढ़ती जरूरतों को पूरा किया जा सके."
जेएलएल के ऑफिस लीजिंग और रिटेल सर्विसेज इंडिया हेड,राहुल अरोड़ा ने कहा,"इन खुदरा विक्रेताओं में फास्ट-फैशन ब्रांड,यूरोपीय कॉफी दिग्गज और इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माता शामिल थे. भारत में बढ़ते आउट-ऑफ-होम कॉफी बाजार ने आर्टिसनल ब्रूइंग और प्रीमियम कॉफी सेगमेंट को पूरा करने वाले नए अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों को आकर्षित करना जारी रखा है."
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)